छुआरे वाला दूध (dates milk)बल और वीर्य को बढ़ाता है इस तरह से पिए…

1544
आज हम आपको बताएँगे छुआरे वाला दूध dates milk पीने के जादुई फायदो के बारे में।  खजूर dates जब सूख जाती है तो छुहारा dates बन जाती है। छुहारे में काफी मात्रा में विटामिन, केलिशियम, फाइबर, जिंक, मैग्नीशियम और आयरन पाया जाता है। इसका दूध milk के साथ  सेवन करने से हमारे शरीर को बहुत अधिक फायदा मिलता है और इसका सेवन किसी भी मौसम में किया जा सकता है।

आपने बुजुर्गो के मुंह से अक्सर यह सुना होगा कि दूध milk  छुहारा dates मिलाकर पीना चाहिए। इससे हमे बहुत सारे फायदे होते है और यह हमारी बहुत सारी बीमारियो से हमारी रक्षा होती है।

⇒बस एक चम्मच खाइए और रोगों को भूल जाइए ⇐click करें 

छुहारे में बहुत सारी मात्रा में पोष्टिक तत्व पाए जाते है जो की हमे वजन कम करने में मदद करते है। छुहारा दिल से सबंधित बीमारियों में रामबाण की तरह काम करता है और यह कैंसर और भी बहुत सारी बीमारियों से हमारी रक्षा करता है।

छुहारे वाला दूध पीने के फायदे:-

1) शुगर के बचाए

छुहारे में काफी मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है। यह मैग्नीशियम आपके शरीर में जाकर शुगर लेवल को कंट्रोल करता है जिससे आप डायबिटीज या शुगर जैसी भयंकर बीमारी से बच सकते हैं।

2) बढती उम्र को रोके

छुहारे में काफी मात्रा में विटामिन ए व बी पाया जाता है। यह हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके सेवन से चेहरे पर झुर्रिया नही आती है। यह आपके बॉडी में नए सेल्स का निर्माण करता है। यह हमारी उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को रोकता है।

3) बल वीर्य को बढ़ाये

रोजाना तीन से चार छुहारे दूध में मिलाकर पीने से बल और वीर्य बढ़ता है और आप अपनी सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद ले पाते है। अगर आप इसका लगातार सेवन करते है तो आपको शरीर में कभी भी कमजोरी महसूस नही होगी और आप अपने आप को उर्जावान महसूस करेंगे।

4) कैंसर को रोकने में सहायक

छुहारे में पाए जाने वाला फाइबर कोलोन कैंसर को रोकने में उपयोगी है। इसका सेवन करने से कैंसर का खतरा कम हो जाता है। इसलिए हमे रोजाना छुहारे वाला दूध पीना चाहिए।

5) पेट की समस्या से निजात दिलाये

अगर आपको कब्ज की समस्या है या आप कब्ज से पीड़ित रहते है तो आपको छुहारे वाले दूध का सेवन जरूर करना चाहिए। इसमे पोटेशियम पाया जाता है जिससे आपको कब्ज से राहत मिलती है। इसका सेवन करने से पेट दर्द और डायरिया जैसी समस्या से निजात मिल जाता हैं।

6) सर्दी-जुकाम को करे छू मंतर

एक गिलास दूध का ले और इसमे पांच छुहारा लेकर डाल दे। अब इसमें पांच दाने काली मिर्च लेकर और एक दाना इलायची का लेकर डाल दे फिर इसको अच्छे से उबाल लें। रात के समय सोने से पहले इस ड्रिंक में एक टेबल स्पून देशी घी का लेकर मिलाये और अब इसको पी जाए। इस ड्रिंक को पिने से सर्दी-जुकाम छू मंतर की तरह गायब हो जाएगा। यह ड्रिंक साइनस के रोग में भी रामबाण की तरह काम करती है।

7) पाचन तंत्र मजबूत करे

छुहारे वाले दूध का सेवन करने से आपका पाचन तंत्र मजबूत होता है। इसलिए आपको रोजाना छुहारे वाले दूध का सेवन करना चाहिए। छुहारे में कैल्शियम, कॉपर, मिनरल्स, मैग्नीज और सेलेनियम पाया जाता है। इसलिए छुहारों वाला दूध हमारी हड्डियां को मजबूत करता है। छुहारों में फ्लोराइड मिनरल्स पाया जाता है जो हमारे दांतों को सडऩे से रोकता है और उन्हें मजबूत बनाता है।

अगर आप बहुत ज्यादा दुबले पतले हैं तो आपको छुहारे वाला दूध जरूर पीना चाहिए। क्योकि छुहारे में कॉपर, मिनरल्स और प्रोटीन होता है, जो कि हमारा वजन बढ़ाने में मददगार है। छुहारे वाला दूध हमारे वेट को बैलेंस करता है अगर हमारे वेट ज्यादा है तो कम करेगा और अगर कम है तो उसको बैलेंस करेगा

⇒भूख बढ़ाने(Increase appetite) और एसिडिटी (acidity)को खत्म करने का 1 अद्भुत नुस्खा ⇐ click करें 

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस लेख को जरुर शेयर कर दीजिये ताकि सब लोगो तक यह जानकारी पहुँच सके और वो अपना उपचार स्वयं कर सके। धन्यवाद !

3 COMMENTS