पीलिया रोग Jaundice disease को दूर करने के 3 अद्भुत नुस्खे और परहेज !

916

दोस्तों आज हम आपको पीलिया रोग jaundice disease को दूर करने के कुछ अद्भुत उपाय बता रहे हैं। आप इन्हें एक बार प्रयोग अवश्य करें।

(1) पीलिया को दूर करने का पहला उपाय – एक कोरा पान लें। धोकर-साफ करके सिर्फ गीला कत्था लगाकर इस पर चने की दाल बराबर देसी कपूर का टुकड़ा रखें और पान लपेटकर बीड़ा बना लें।

इस बीड़े को मुँह में रखकर 20-25 मिनट तक चबाते हुए रस निगलते रहें। इसको चबाने के आधा घण्टे पहले तक और आधा घण्टे बाद तक कुछ भी खाएँ-पिएँ नहीं। खानपान में परहेज रखें। तीन दिन तक यह प्रयोग करें। इस उपाय से पीलिया बढ़ नहीं सकेगा और ठीक हो जायेगा।

(2) पीलिया को दूर करने का दूसरा उपाय – 50 ग्राम मूली के पत्तों का अर्क निचोड़कर 10 ग्राम मिश्री में मिला लें और बासी मुंह पियें, यह पीलिया के लिए रामबाण औषधि है। इससे एक सप्ताह के अन्दर पीलिया रोग दूर हो जाता है किन्तु दो मास तक हल्दी तथा दूध का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

(3) पीलिया को दूर करने का तीसरा उपाय – पीलिया में गन्ने का रस हैं अनोखा अचूक इलाज। पीलिया में रोगी को ग्लूकोस की ज्यादा जरूरत होती हैं, ऐसे में गन्ने का रस एक सर्वोत्तम उपाय हैं।

रोजाना गन्ने का रस पिए या फिर गन्ने चूसे। इस प्रयोग को करने से आपको शारीरिक थकान नहीं होगी और न ही आपका पीलिया ज्यादा गंभीर होगा। यहां बताये गए पीलिया के रामबाण घरेलु इलाज के साथ यह प्रयोग भी करते रहिएगा और आप गन्ने के रस में गेहूं के बराबर चूना मिलाकर भी सेवन कर सकते हैं इससे और दुगना तिगना लाभ होता हैं।

दोस्तों हमने जो पीलिया का इलाज बताये हैं यह सभी बहुत ही अनोखे व रामबाण नुस्खे हैं। आप इन आयुर्वेदिक नुस्खों को बताई गई विधि के अनुसार करके देखें।

कुछ ही दिनों में यह आपको आराम देंगे। इसके साथ ही पानी ज्यादा पीते रहे, ज्यादा घूमे फिरे नहीं, घर पर आराम करे। ऐसा करने से यह पीलिया का आयुर्वेदिक उपचार औऱ भी ज्यादा आसान हो जायेगा। इसलिए शरीर को पूर्ण आराम देना जरुरी हैं।

⇒इस विडियो को देखने के बाद कोई भी व्यक्ति नही कहेगा की आयुर्वेदिक दवा असर नही करती⇐click करें

  1. पीलिया में भोजन कैसा करना चाहिए?

पीलिया में हलका आहार लें। ऐसा भोजन करे जो पचने में ज्यादा तकलीफ न देता हो। इसके साथ ही दलिया, मूंग दाल, ताज़ा व साफ़ शुद्ध तरीके से बना हुआ गन्ने का रस, संतरे का रस, खरबूजा, आलूबुखारा, अनार का रस, चीकू, सेवफल, छाछ (मट्ठा), नारियल पानी का सेवन, हरे रेत पर सीके हुए चने औऱ फलों का रस पिए।

2. किन चीजों से बचे?

ज्यादा शारीरिक श्रम न करे। ज्यादा तली गली चीजों से बचे और हो सके तो इस बीच तली चीजें खाना ही बंद कर दें, शराब भी न पिए, कॉफ़ी चाय पीना कम कर दें,

तेज गर्मी में न जाये, चिकनाई से बनी चीजों का सेवन न करे, जैसे घी, तेल, घी लगी रोटियां आदि। उड़द की दाल का सेवन न करे, गरम मसाला, तेज मिर्च वाला भोजन, बाजार की बनी चीजें, समोसे, पोहे, बासी भोजन आदि से बचे।

⇒सिर्फ 1 दिन में करें पीलिया रोग (Jaundice disease) को जड़ से समाप्त⇐ click करें 

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस लेख को जरुर शेयर कर दीजिये ताकि सब लोगो तक यह जानकारी पहुँच सके और वो अपना उपचार स्वयं कर सके। धन्यवाद !