सिर्फ 7 दिनों में बढेगा 4 से 5 किलो वजन weight gain protein powder

1401
दोस्तों आज हम बात करेंगे प्रोटीन पाउडर (Weight Gain protein powder ) बनाने के बारे में जिसे आप घर पर आसानी से बना सकते है और जिसे इस्तेमाल करके आसानी से अपनी बॉडी बना सकते है।

दोस्तों आजकल युवा लडके बॉडी बनाने और अपना वजन बढ़ाने के चक्कर में तरह तरह के बॉडी पाउडर (weight gain protein powder) खाते रहते है और ये काफी महेंगे होते है।

आजकल के युवा लडके जल्दी बॉडी बनाने और वजन बढाने के लिए महँगे महँगे बॉडी पाउडर खाते है। शायद वह इनसे होने वाले साइड इफैक्ट्स के बारे में नहीं जानते। लेकिन बॉडी बनने के बजाय बिगड़ जाती है और शरीर में बहुत सारे साइड इफ़ेक्ट हो जाते है।

weight gainएक्सरसाइज, वर्कआउट और योग का हमारे शरीर को कोई नुकसान नहीं होता लेकिन गलत चीजों से बॉडी बनाने से हम तरह तरह की बीमारियों को खुद ही न्योता देते हैं जो कि सही नहीं है।

हमारे शरीर को विटामिन, मिनरल्स, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और फाइबर अगर सही मात्रा में मिल जाएं तो हमारा शरीर तंदुरुस्त रह सकता है। लेकिन बिगड़ती लाइफस्टाइल, वर्कआउट न करने और संपूर्ण आहार न लेने के कारण ही लोग वजन बढ़ाने वाले पाउडर लेने लगते हैं।

आज हम आपको बताते हैं कि वजन बढ़ाने वाल पाऊडर (weight gain protein powder) लेने से हमारे शरीर में किस तरह की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

  1. किडनी स्टोन
  2. आंत की समस्या
  3. सांस की समस्या
  4. मितली व डायरिया

वैसे तो यह सब होना बहुत ही आम है लेकिन अगर यह समस्या पाउडर खाने के बाद बार बार होती हैं तो समझ लें इसका कारण वजन बढ़ाने वाला पाउडर है। क्योंकि यह ठीक से पेट में घुल नहीं पाता, जिससे यह समस्या होने लगती है।

एक बात हमेशा ध्यान रखे कि बाजार में मिलने वाले बॉडी बनाने वाले प्रोटीन पाउडर और वजन बढाने वाले पाउडर (weight gain protein powder) खरीदकर ना खाए क्योकि आप के लिए ये बहुत घातक साबित हो सकता है।

तो अब आप ये सोच रहे है कि इसकी जगह हम क्या खाए जिससे हमारा वजन भी बढ़ जाय और बॉडी भी। तो आप चिंता ना करे आज हम आपको एक ऐसा प्रोटीन पाउडर बनाना सिखा रहे है जिससे आप आसानी से घर पर बना सकते है और इसका इस्तेमाल करके आसानी से अपना वजन और बॉडी बना सकते है।

दोस्तों ये प्रोटीन पाउडर बहुत ही अद्भुत है और आजमाया हुआ है। हमने बहुत से GYM जाने वाले युवाओं को इसके बारे बताया है और उन्होंने इसका लाभ भी उठाया है। हम चाहते हैं कि आप भी इसका इस्तेमाल करे और आसानी से अपना वजन और बॉडी दोनों बढाएं।

तो आइये दोस्तों जानते है कि प्रोटीन पाउडर बनाने के लिए हमे किन किन सामग्रियों की आवश्यकता होगी?
सबसे पहले है मूंगफली –

मूंगफली आपको 100 ग्राम लेनी है बदाम 100 ग्राम सोयबीन 100 ग्राम मिल्क पाउडर 100 ग्राम। ये चारो सामग्रियां आपको बाजार में आसानी से मिल जायेगी। मुगफली और सोयाबीन को आप थोडा थोडा भुन ले और फिर इन चारो सामग्रियों को पीसकर अच्छे से मिक्स कर ले और इसे कांच के किस्सी डिब्बे में या बर्तन में भर कर रख ले।

सुबह के समय थोड़ी बहुत एक्सरसाइज करके या फिर GYM जाने के बाद एक गिलास दूध में चार से चम्मच पाउडर मिलाकर पीना है और शाम को भी इस तरह लेना है।

आप लगातार इस पाउडर का सेवन कर सकते है इसका कोई साइड इफ़ेक्ट नही है और इसके अलावा आपको डाइट प्लान के बारे में भी बता देते हैं जिससे आप और भी तेजी से अपना वजन बढ़ा सकते है।

⇒वजन बढ़ाने की exercise⇐क्लिक करे 

हमारे द्वारा बताये जा रहे डाइट प्लान को अगर आप करते है तो हम दावे के साथ कहते हैं कि आप 7 दिनों में 4 से 5 किलो अपना वजन बढ़ा सकते है।

दोस्तों आपको प्रोटीन पाउडर तो सुबह शाम लेना ही है। आपको 6:30 बजे सुबह के खाने के साथ दूध और गेहू का दलिया प्लस ड्राई फ्रूट्स लेना है।

9 बजे आपको 4 ब्राउन ब्रेड स्लाइस प्लस पीनटबट्टर प्लस बनाना शेक लेना है।

1 बजे आपको 4 चपाती प्लस चावल प्लस सलाद प्लस दही के साथ लेना है।

4 बजे 4 ब्राउन ब्रेड स्लाईस प्लस पीनट बट्टर प्लस बनाना शेक लेना है।

7 बजे ज्यूस प्लस पनीर।

रात 9 बजे 4 चपाती घी के साथ प्लस सलाद।

10 बजे 1 लीटर दूध प्लस 10 से १२ बदाम भीगे हुए लेना है।

दोस्तों अगर आप ये डाइट लेते है तो हम दावे के साथ कहते हैं कि आप 7 दिनों में ही अपना 4 से 5 किलो वजन बढ़ा लेंगे। आप इसे एक बार जरुर करें। अगर आपको इस लेख में कोई बात समझ नही आई है और आप हमसे कुछ पूछना चाहते है तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते है।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस लेख को जरुर शेयर कर दीजिये ताकि सब लोगो तक यह जानकारी पहुँच सके और वो अपना उपचार स्वयं कर सके। धन्यवाद !

ये भी पढ़े यह उपाय आपका वजन बढ़ाएगा सिर्फ 20 दिनों में – How To Increase Your Weight In 20 Days

2 COMMENTS

  1. Dear sir i am a type 2 Diabetic person .So sir when i take bread,roti,milk and deshi gee than my Blood sugar hick so more like 200mg/dl.
    And my height 5feet 7 inch and weight 56.So sir I m a under weight so sir how can increase my weight approx 8 to 10 kg .Please give me ur right and valuable suggestion which one is help me to increase weight.I am also on Natural diet and not taken any medication because drug side effect.i am weighting for ur answer.
    Thanks and Regards