1000 रोगों का उपचार कीजिए इस फल से

1018

दोस्तों आज जिस फल के बारे में हम आपको बताने वाले है… वो फल है आँवला

आँवला में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता हैं. आँवले में पोटैशियम, कार्बोहायड्रेट, फाइबर, प्रोटीन्स, विटामिन्स ‘ए’,’ बी काम्प्लेक्स, मैग्नीशियम, आयरन, विटामिन ‘सी’ भरपूर मात्रा में पाया जाता हैं। नारंगी से 20% ज्यादा विटामिन ‘सी ‘ होता हैं आँवले में और इसकी खास बात ये है की इसको गर्म करने पर भी इसके विटामिन ख़त्म नहीं होते हैं।

आप आँवले को हलके में मत लीजिये….. इस आँवले में अद्भुत शक्ति है, इसके फायदे इतने है की आप खुद सोच कर हैरान हो जायेंगे…..

जिसके भी शरीर में खून की कमी है, दमा अस्थमा की शिकायत है, स्मरण शक्ति कमजोर है या जिनका लीवर कमजोर है, पेट में गेस बहुत बनता हो, आखो में जलन हो, हाथ पेरो में जलन रहती हो या सिरदर्द की समस्या हो
तो उनको खाना खाने के बाद दोनों समय सुबह और रात्रि भोजन के बाद नियमित रूप से एक चम्मच आँवला चूर्ण का सेवन पानी के साथ करना है।

एक बात का ध्यान रखे कि पानी ज्यादा मात्रा में न पियें, उतना ही पियें जितने में आप दवा ले सकें।

गठिया में लाभकारी:-

जिनको भी गठिया रोग है वे लोग इस प्रयोग को एक बार जरुर करे – इस प्रयोग में आपको 25 ग्राम आँवला चूर्ण और 25 ग्राम ही गुड लेना है ..अब इन दोनों को मिक्स करके खा लीजिये और उपर से एक गिलास ताजा पानी पी लीजिये। यह प्रयोग आपको दिन में दो बार करना है एक तो सुबह खाली पेट लेना है और दूसरा शाम को सूर्यास्त से पहले इस औषधि का सेवन करना है। यह प्रयोग आपको 40 दिन तक करना है 40 दिन में आपकी गठिया समाप्त हो जाएगी।

हमेशा रहें जवान:-

ख़राब जीवनशैली के चलते और गलत आदतों के कारण लोग जल्दी बूढ़े हो जाते है। शरीर की चमड़ी ढीली पड जाती है, मुख का तेज ख़तम हो जाता है ऐसे में आपको इस प्रयोग को जरुर करना चाहिए। यह प्रयोग आपको हमेशा जवान बनाये रखेगा और आप हमेशा स्वस्थ और तंदरुस्त भी रहेंगे। इस प्रयोग को करने के लिये आपको 1 चम्मच आँवला चूर्ण, 1 चम्मच तिल चूर्ण और 1 चम्मच शहद इन तीनो को मिलाकर सुबह के समय खाली पेट 20 दिनों तक सेवन करना है। 20 दिन के अन्दर आपके मुख का तेज और आपकी खोयी शक्ति वापिस आ जाएगी, तो आप इस प्रयोग को जरुर करे।

मधुमेह को करे दूर:-

जिनको भी मधुमेह (शुगर) की समस्या है, वे लोग इस प्रयोग को जरुर करके देखे , इस प्रयोग में आधी चम्मच आँवला चूर्ण और आधी चम्मच हलदी दोनों को मिक्स करके भोजन के बाद लेने से शुगर कम होने लगता है …इस प्रयोग को आप १ माह तक कर सकते है और दिन में दो बार इस प्रयोग को करना है एक तो सुबह के समय खाली पेट और एक रात्रि भोजन के बाद …इस बात का ध्यान रखे।

पेट को करे साफ़:-

पूरे पेट की सफाई के लिए करे आँवले का सेवन – अगर आप अपने पुरे पेट का कचरा बाहर निकलना चाहते है तो आप आँवला चूर्ण का रात्रि के समय प्रयोग कीजिये …रात्रि में भोजन के 1 घंटे बाद आप 1 से डेड चम्मच आँवला चूर्ण 1 गिलास दूध के साथ सेवन कीजिये यह आपके पुरे पेट की सफाई कर देगा।

आँवले के बारे में कहा गया है की अगर इसे सुबह खाते हैं तो यह शरीर को शक्ति प्रदान करता है और अगर इसको रात में प्रयोग करते है तो यह रेचक का काम करता है यानि सफाई का काम, झाड़ू लगाने का काम करता है…

अगर आप यह सोच रहे हैं कि आँवला चूर्ण घर पर कैसे बनाना है या यह चूर्ण बनी-बनाई कहाँ मिलेगी तो आप निश्चिंत रहिये इसके बारे में भी हम आपको बताते है।

घर पर आँवले का चूर्ण बनाना बहुत आसान है … इसके लिए आप बाजार से आधा किलो या 1 किलो सूखा आँवला ले आइये … यह आपको पंसारी की दुकान पर आसानी से मिल जाएगा … सूखे आँवले को घर पर लाकर ओखली हमाम्दस्ते में बारीक़ कूट लीजिये और बाद में मिक्सी में पिस कर इसका पाउडर बना ले … और कांच की शीशी में भरकर रख ले … बस हो गया आपका आवला चूर्ण तैयार।

और अगर आप यह सब नही करना चाहते है तो आप आँवला चूर्ण ऑनलाइन भी आर्डर करके मंगवा सकते है इसके लिए आप इस Post के अंत में दिए गए Link पर क्लिक करके आँवला चूर्ण Order कर सकते है।

हम आशा करते हैं की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और इससे आपको कुछ जानकारी हासिल हुई हो … अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस लेख को जरुर शेयर कर दीजिये क्योकि हम बहुत सारी छानबीन करके आप तक यह जानकारियां लेकर आते है। हमारा तो एक ही सपना है की इस देश में कोई भी बीमार न हो। सब स्वस्थ रहे तंदरुस्त रहे, सब लोगो तक यह जानकारियाँ पहुँच सके और वो अपना उपचार स्वयं कर सके यानि खुद का डॉक्टर खुद बन सके।

Order Amla Powder (Indian Gooseberry) Online ⇒ Click Here