सिर्फ 7 दिनों में घटाएं 3 किलो वजन (weight loss) !

1117
 वजन कम करना(weight loss ) -मानव शरीर में रंग और रूप तो भगवान की देन है किन्तु मानव शरीर की बनावट को आकर्षित बनाना व्यक्ति के खुद के हाथ में होता है। मानव शरीर के सम्पूर्ण सौदर्य में शारीरिक बनावट का बहुत महत्व होता है
ऐसे में मोटापा किसी भी व्यक्ति के सौदर्य जीवन में कलंक लगाने का कार्य कर सकता है। मोटापा शारीरिक सौदर्य के साथ-साथ व्यक्ति के स्वास्थ्य को भी बुरी तरह से प्रभावित करता है।

वर्तमान समय में मोटापा कम करने की सैंकड़ों दवाइयां बाजार में उपलब्ध है। इस प्रकार की दवाएं मोटापा कम करने की 100% गारंटी देती है किन्तु वास्तविक रूप में ये दवाएं सीमित समय के लिए प्रभावित होती है और स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालती है।

एक बार शरीर में मोटापा आने के बाद इस को पूरी तरह से नियंत्रित करना बहुत ही मुश्किल है किन्तु यदि समय रहते (मोटापे के शुरू होते ही) उपचार करने शुरू किये जाये तो इसे नियंत्रित किया जा सकता है।

⇒Fastest Way To Loose Weight – 100 Percent Working⇐click करें 

तो अब हम बात करते है मोटापा दूर करने के लिए आयुर्वेदिक उपाय के बारे में।

तो सबसे पहेले आपको इन सामग्री को आवश्यकता होगी।
मिश्री – 100 ग्राम ——- मिश्री आपको डोरे वाली ही लेनी है। केमिकल युक्त नही लेनी है जो की मोटी होती है।
सुखा धनिया – 100 ग्राम
मोटी सौंफ – 100 ग्राम

अब इन तीनो ओषधियो को पीसकर पाउडर बना ले और आपस में मिला ले और किसी कांच के डिब्बे में भरकर स्टोर करके रख लें। बस औषधि तैयार है।

*सेवन विधि –

सुबह जब आप सोकर उठते हो तो फ्रेश होने के बाद 1 चम्मच औषधि आधी की आधी (चौथाई) गिलास पानी के साथ लेना है और शाम को भी खाना खाने के 1 घंटे पहले इस औषधि का सेवन करना है। अगर आप इस उपाय को सर्दी में कर रहे है तो पानी गुनगुना ले अगर गर्मियों में इस उपाय को करे तो ठंडा पानी ही ले।

इस उपाय को करने से आपको किसी प्रकार का कोई भी नुकसान नही होगा। इस उपाय को आप 1 महीने तक करके देखिये फिर देखिये इस चमत्कारी ओषधि के लाभ। आप हैरान हो जायेंगे इसके फायदे देखकर। इस औषधि का असर आपको 15 दिनों में ही होने लगेगा। इसके सेवन से आपके शरीर की सारी फालतू चर्बी सब खत्म हो जाएगी और आपकी बॉडी एक दम फिट हो जायेगी।

*वजन (मोटापा) कम करने का दूसरा तरीका –
सबसे पहले आप 125 ग्राम पानी एक बर्तन में लेकर उसे गर्म करे। एक उबाल आने तक उसको गर्म करे और फिर उतारकर रख दे। जब पानी गुनगुना रह जाये तब उसमे 15 ग्राम नींबू का रस मिला लीजिये और आखिर में 2 चम्मच शहद उसमे मिला लीजिये। बस ओषधी तैयार है। आपको इसका सेवन सुबह खाली पेट करना है यह नुस्खा बहुत अद्भुत और परीक्षित है।

इसका लगातार 15 से 30 दिनों सेवन करने से शरीर में चाहे कैसी भी चर्बी बढ़ गई हो उसको घटाकर शरीर को सुडोल बना देता है और साथ ही साथ पेट के सारे रोगों को भी दूर करता है।

*वजन (मोटापा) कम करने का तीसरा तरीका –

अजवायन 20 ग्राम
सेंधानमक 20 ग्राम
जीरा 20 ग्राम
कालीमिर्च 20 ग्राम
इन सबको कूटकर चूर्ण बना लें और यह चूर्ण प्रतिदिन सुबह खाली पेट छाछ के साथ पीएं। इससे शरीर की अधिक चर्बी नष्ट होती है

⇒घर पर ही बनाए मार्केट जैसा(Aloevera juice)एलोविरा जैल, 1 सबसे आसान फार्मूला!⇐click करें

ये थी वजन मोटापा कम करने के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप हमे कमेन्ट बॉक्स में लिखकर जरुर बताए और अगर आप कोई भी जानकारी जो शरीर से संबंधित हो वो हमसे पूछना चाहते हो तो भी आप कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताए हम आपकी समस्या का समाधान जरुर करेंगे। धन्यवाद !