क्यों होता है नाईट फॉल? कारण और उपचार !!!

1033

अगर आपको नाईट फॉल की परेशानी है तो पहले आपको यह जानना आवश्यक है कि आखिर यह ऐसी समस्या क्यों होती है?

हमारे खानपान का इस पर बहुत असर पड़ता है। अगर व्यक्ति चटपटे और मसालेदार चीजो का अधिक मात्रा में सेवन करता है या गर्म गर्म दूध पीकर सो जाता है तो इनके सेवन से नाईट फॉल की समस्या हो जाती है। लेकिन अधिकतर मामलों  में ऐसा नही होता है। उसमे व्यक्ति अश्लीलता के कारण इस बिमारी का शिकार हो जाता है। वो  खुद इस प्रोब्लम से निकलना चाहता है पर निकल नही पाता है और अपनी ही नजरो में गिर जाता है तथा अपने जीवन को अंत की ओर ले जाता है।

तो ऐसे व्यक्ति को चाहिए की वो अगर इस समस्या से निकलना चाहता है तो वह संकल्प शक्ति के द्वारा इस परेशानी से निकल सकता है।

तो आप इसमे खुद देखिये और सोचिये की क्या मैं तो इसका शिकार नही हो रहा हूँ! फिर इसका उपचार करे तो 100% रिजल्ट मिलेगा।

लोग क्या करते है आप इस बात को ध्यान से समझिये। जब भी लोग बीमार पड़ते है या शरीर में कोई भी परेशानी होती है तो वो उसे ठीक करने की ही सोचते है। वो यह कभी नही सोचते कि हमे जो यह बिमारी हुई है, यह जो रोग हुआ है, इसका कारण क्या है? यह किस वजह से हुआ है?

बस व्यक्ति यहीं पर अटकता है और डॉक्टरो के चक्कर काटता रहता है। अगर लोग कारण को जान लेते है और फिर उपचार करते है तो वो बिमारी जड़ से तो खत्म होगी ही साथ में दुबारा कभी जीवन में वापिस नही होगी।

तो आप भी, जो हमने ऊपर बताया है उसमे से, देख लीजिये कि आप कहाँ पर गलती कर रहे है और फिर उपचार कीजिये। उपचार के लिए आप इस प्रयोग को अपनाएं। यह बहुत ही जल्दी रिजल्ट देता है। हमने बहुत लोगो को यह प्रयोग बताया है और उनको लाभ भी हुआ है।

डोरे वाली मोटी मिश्री —– 100 ग्राम

सुखा धनिया —– 100 ग्राम

इन दोनों को घर पर लाकर कूटकर पीस ले और इनका पाउडर बना ले। रोज सवेरे इसका सेवन करें एक से डेढ़ चमच्च मटके के ठन्डे पानी के साथ।

जैसे 1 चम्मच मिश्रण लिया और मूँह में डालकर चबाकर ऊपर से पानी पी ले। फ्रिज का पानी इस्तेमाल नही करे, फायदा नही होगा। 1 महीने तक इसका सेवन करे तो आपको इस प्रोबलम से छुटकारा मिल जाएगा।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस लेख को जरुर शेयर कर दीजिये ताकि सब लोगो तक यह जानकारी पहुँच सके और वो अपना उपचार स्वयं कर सके। धन्यवाद !